कारोबारी के निधन से तहसील पलिया के भीरा कस्बे में छाया मातम

मृतक का फाइल फोटो


(न्यूज – गोपाल सिंघल)

पलियाकलां (खीरी ) मैलानी ,घर में खुशियों का माहौल था,घरवालों,नाते-रिश्तेदारों के चेहरे पर मुस्कुराहट सजी थी।एक तरफ ढोलक की थाप पर महिलाएं नाचने-गाने की तैयारियां कर रही थी,तो दूसरी ओर दूल्हे के हाथों पर मेंहदी लगाई जा रही थी।लेकिन न जाने ऐसी क्या कुदरत की मार पड़ी की शादी वाले दिन 30 अप्रैल को दूल्हे के पिता की अचानक तबीयत खराब हो गयी,अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गयी,खुशियां मातम में बदल गयी।

भीरा कस्बे के प्रतिष्ठित व्यापारी विनोद अग्रवाल के घर में उनके ज्येष्ठ पुत्र निखिल अग्रवाल की 30 अप्रैल को शादी थी। टेंट,कैटरिंग विवाह के कार्ड बांटने सहित घर में शादी की सभी तैयारी पूरी हो गयी थी।इस बीच शादी वाले दिन शुक्रवार की सुबह ही सुबह निखिल के पिता विनोद अग्रवाल का स्वास्थ्य काफी बिगड़ गया उनको सांस लेने में परेशानी होने लगी,कस्बे के डॉक्टर द्वारा उनकी हालत देखकर उन्हें तत्काल किसी अच्छे हॉस्पिटल में भर्ती करने की सलाह दी,अस्पताल पहुंचने तक के लिए ऑक्सीजन की जरूरत थी जिसके लिए परिवार के लोगों ने खीरी जनपद सहित आसपास के जिलों में एवं सोशल मीडिया के माध्यम से ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए काफी प्रयास किए गए । मगर ऑक्सीजन नहीं मिल पायी।बमुश्किल काफी प्रयासों के बाद एक एंबुलेंस की व्यवस्था हुयी,जिसमें इतनी ऑक्सीजन थी कि मरीज अस्पताल तक पहुंच सके। अस्पताल में इलाज के दौरान शनिवार की देर शाम उनकी मौत हो गयी।ऐसे में उनका अपनी पुत्र वधू की डोली को हाल ही में बनाये गये लखीमपुर रोड स्थित अपने नवनिर्मित घर में लाने का सपना अधूरा रह गया।दिल्ली के जरादरी अस्पताल में हुई मृत्यु के बाद पुत्र निखिल अग्रवाल ले उनका अंतिम संस्कार वहीं कर दिया।

कांधा भी नहीं दे पाये अपने भाई को

मौत की खबर मिलने के बाद से बड़े भाई ओमप्रकाश,घनश्याम अग्रवाल एवं छोटे भाई सुरेश अग्रवाल सहित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।भाई घनश्याम रोते-रोते कहते हैं कि वह अपने जिगर के टुकड़े छोटे भाई को आखरी समय मे कांधा भी नहीं दे पाएं एवं सरकारी सिस्टम पर उनकी कोई मदद ना करने का भी आरोप लगाया है।कस्बे एवं मोहल्ले के लोगों का सांत्वना देने के लिए घर पर तांता लगा रहा।

Spread the love

About the Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.