जिले भर में गरजी जेसीबी, अफसरों ने हटाया अवैध कब्जा

(ओमप्रकाश ‘सुमन’)

पलियाकलां (खीरी )लखीमपुर 13 मई। शुक्रवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के निर्देश पर जिले के सभी नगरीय क्षेत्रों में संबंधित एसडीएम के नेतृत्व में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चला।

एसडीएम निघासन श्रद्धा सिंह के नेतृत्व में नगर पंचायत सिंगाही में जेसीबी के जरिए 30 दुकानदारों जिन्होंने अपने प्रतिष्ठान के आगे नाली को कवर करते हुए पक्का निर्माण कराया था, उसे हटाया गया। एसडीएम ने बताया कि शनिवार को निघासन व सिंगाही दोनों जगह यह अभियान चलेगा। इस दौरान अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत (सिंगाही) अवधेश कुमार मिश्र सहित राजस्व व नगर निकाय की टीम में मौजूद रही।

धौराहरा में एसडीएम धीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। अतिक्रमण से नालियों को मुक्त कराया। एसडीएम के नेतृत्व में बड़े पैमाने पर पुलिस फोर्स व नगरीय निकाय की टीमों की मौजूदगी में बड़ी मात्रा में नालियों से अतिक्रमण हटवाया गया। अभियान के दौरान अफसरों ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन अपना यह अभियान जारी रखेगा। नगरीय क्षेत्र के लोगों को अतिक्रमण से निजात दिलाने व नालियों को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए जेसीबी की मदद से जहां एक और अतिक्रमणकारियों से कब्जा मुक्त कराया जा रहा। वही सतत निगाह रख कर इसे बरकरार भी रखा जाएगा। जिलेभर की अन्य नगरीय क्षेत्रों में भी उप जिलाधिकारियों के नेतृत्व में बड़े पैमाने पर नालियों को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया।

Spread the love

About the Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.