डीएम ने दिलाई नशीली दवाओं के सेवन दुरुपयोग रोकने की प्रतिज्ञा, कलेक्ट्रेट में अफसरों व कर्मचारियों ने ली प्रतिज्ञा

(ओमप्रकाश ‘सुमन’)

पलियाकलां खीरी ) लखीमपुर 11 अगस्त। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो से प्राप्त निर्देशों के क्रम में नशीली दवाओं के सेवन एवं दुरुपयोग को रोकने की ई-प्रतिज्ञा कार्यक्रम आयोजित हुआ। गुरुवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने पूर्वान्ह 11:15 बजे कलेक्ट्रेट में अधिकारी कर्मचारियों को प्रतिज्ञा दिलाई। इसके अलावा सभी स्कूल एवं दफ्तरों में भी प्रतिज्ञा ली गईं।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने शपथ दिलाते हुए कहा कि हमें अहसास है कि हमारे देश में विशेष रूप से युवाओं के बीच नशीली दवाओं का दुष्प्रयोग बढ़ता जा रहा है और यह चिंता का विषय है। उन्होंने शपथ दिलाई कि नशीली दवाओं के दुरुपयोग की रोकथाम में सहयोग करेंगे। हम यह वचन देते हैं कि किसी भी प्रयोजन के लिए किसी भी प्रकार से हानिकारक अथवा अवैध पदार्थों का सेवन नहीं करेंगे।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति विशेषता युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए नशीली दवाओं के दुष्प्रभाव के संबंध में जागरूकता पैदा करेंगे, ताकि भारत के युवा वर्ग नशा मुक्त जीवन यापन कर सके और वे समाज के रचनात्मक एवं महत्वपूर्ण सदस्य बन सके। उन्होंने प्रतिज्ञा दिलाई कि वह 10 से से दूर रहेंगे और स्वस्थ जीवन यापन करेंगे।

प्रतिज्ञा कार्यक्रम में एडीएम संजय सिंह, डीईओ कुलदीप दिनकर, डीएसओ अंजनी कुमार सिंह, बीएसए डॉ लक्ष्मी कांत पांडेय, डीपीआरओ सौम्यसील सिंह, एआईजी स्टाम्प संजय दुबे, प्रशासनिक अधिकारी सुरेश कुमार सहित कलेक्ट्रेट स्थित विभिन्न दफ्तरों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Spread the love

About the Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.