प्रिकॉशन डोज में घोर लापरवाही बरतने पर दो एम ओआईसी को प्रतिकूल प्रविष्टि ,तीन को कठोर चेतावनी

(ओमप्रकाश ‘सुमन’)

पलियाकलां (खीरी )लखीमपुर 11 अगस्त। प्रिकॉशन एवं बूस्टर डोज में घोर लापरवाही बरतने पर दो एमओआईसी को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कड़ी नाराजगी जताते हुए प्रतिकूल प्रविष्टि दी। वही तीन एमओआईसी को कठोर चेतावनी जारी की।

बताते चलें कि कोविड वैक्सीनेशन एवं प्रिकॉशन डोज लगाए जाने की प्रगति को लेकर डीएम ने समय-समय पर बैठकें आयोजित करके टीकाकरण में अपेक्षित प्रगति को लेकर स्पष्ट निर्देश दिए। ब्लॉक स्तर पर एएनएम, आशा एवं अन्य की समीक्षा कर, शासन की मंशानुरूप कार्य करने के लिए सभी एमओआईसी को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने स्पष्ट निर्देश दिए थे, लेकिन कुछ एमओआईसी ने ध्यान ही नही दिया। डीएम ने इस लापरवाही पर कड़ा रुख अपनाते हुए जिले के एमओआईसी रमियाबेहड़ डॉ. अनिल वर्मा व एमओआईसी बिजुआ डॉ अमित सिंह को प्रतिकूल प्रवष्टि दी व बांकेगंज मितौली और ईसानगर के एमओआईसी को कठोर चेतावनी दी।

डीएम ने सभी एमओआईसी को निर्देश दिए कि वह अपने क्षेत्र अंतर्गत प्रिकॉशन एवं बूस्टर डोज पर ध्यान दे। ड्यू लिस्ट के लोगों को कॉलिंग करने के लिए टीमें बनाएं, फोन कराएं और यदि लग गई है तो उसकी फीडिंग सुनिश्चित कराएं। फील्ड की टीम अपने अपने क्षेत्रों में लोगो को लगाए। प्रति आशा एएनएम न्यूनतम 50 लोगो को प्रतिदिन बूस्टर डोज लगाए। उन्होंने स्वास्थ्य महकमे को निर्देश दिए कि प्रतिदिन 15000 का लक्ष्य रखे, बहुत से लोग लगवा चुके होंगे उनकी फीडिंग कराए। सत्र स्थल पर में समय से पहुंचे।

डीएम ने सीएमओ को निर्देश दिए कि समस्त उत्तरदायी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की गहन समीक्षा कर ले। लापरवाही प्रदर्शित करने वाले उत्तरदायी अधिकारी कर्मचारियों के विरुद्ध अपने स्तर से आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें। टीकाकरण एवं विशेषकर प्रिकॉशन डोज लगाए जाने की प्रगति का निरंतर स्वयं अनुश्रवण करें एवं अद्यतन स्थिति से उन्हें ससमय अवगत कराएं।

Spread the love

About the Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.