राष्ट्रीय मतदाता दिवस के लिए खेल प्रतिभाओं में दिव्यांगों ने दिखाई प्रतिभा

(ओमप्रकाश ‘सुमन’)

पलियाकलां (खीरी )लखीमपुर 23 जनवरी। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आयोजित साप्ताहिक गतिविधियों के अनुक्रम में सोमवार को जिला प्रशासन के तत्वावधान में राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में दिव्यांगजनों की 100 मीटर ट्राईसाइकिल रेस आयोजित हुई, जिसमें दिव्यांगो ने अपना दमखम दिखाया।

डिप्टी डीईओ, एडीएम संजय कुमार सिंह ने एसडीएम सदर श्रद्धा सिंह की मौजूदगी में दिव्यांगजनों की ट्राईसाइकिल रेस खेल प्रतियोगिता का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। इस दौरान जिला क्रीडा अधिकारी सुनील भारती के विसिल बजाते ही दिव्यांगो ने अपना दमखम दिखाया। एडीएम ने कहा कि दिव्यांगों के लिए इस तरह की खेल प्रतियोगिता लगातार होनी चाहिये। ऐसे आयोजन से दिव्यांगों का शारीरिक और बौद्धिक विकास होता है। उन्होंने राष्ट्रीय मतदाता दिवस की आवश्यकता एवं प्रासंगिकता बताइ। कहा कि लोकतंत्र में सशक्त भागीदारी के लिए राष्ट्रीय मतदाता दिवस की महती भूमिका है।

कार्यक्रम में जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी वीरपाल ने दिव्यांगजनों के लिए आयोजित खेल प्रतियोगिता में शामिल सभी प्रतिभागियों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतदाता देश का भाग्य विधाता माना गया है। लोकतंत्र को मजबूत करने में दिव्यांग जनों की भी सशक्त भूमिका एवम किरदार है।

दिव्यांगजनों की 100 मीटर ट्राई साइकिल रेस में देउवापुर के सद्दाम हुसैन प्रथम, महंगूखेड़ा के ओंकार द्वितीय, शिवालापुर के अलिकामिल तीसरा स्थान प्राप्त किया। विजेता प्रतिभागियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर डीपीआरओ सौम्यशील सिंह, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी वीरपाल, डीपीओ सुनील कुमार श्रीवास्तव, डीएसडब्लूओ सुधांशु शेखर की मौजूद रहे।

वही राजकीय इंटर कॉलेज में माध्यमिक स्तर के बच्चे के मध्य छात्र-छात्राओं के मध्य गीत वाद विवाद निबंध पोस्टर पेंटिंग की प्रतियोगिता कराई गई एवं महाविद्यालय स्तर के छात्र-छात्राओं के मध्य जनपद स्तरीय प्रतियोगिता वाई डी कॉलेज लखीमपुर में संपन्न कराई गई उक्त दोनों प्रतियोगिताओं में प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को दिनांक 25 जनवरी 2023 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दिन जिलाधिकारी द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा समस्त विभागाध्यक्ष/ कार्यालय कार्यलयाध्यक्ष राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम को भव्य रूप से आयोजित करते हुए अपराहन 1:00 मतदाता शपथ दिलवाना सुनिश्चित करेंगे और उसकी फोटो वीडियो जिला निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे

Spread the love

About the Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.